Menu

डिजिटल मार्केटिंग के लिए 11 एसईओ रणनीतियों के रुझान का पता लगाएं

11 Comments


200

Top 11 SEO Strategy Trends for Digital Marketing – डिजिटल मार्केटिंग के लिए 11 एसईओ रणनीतियों का रुझान

सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन (SEO) ऑनलाइन उपस्थिति के लिए brands की रीढ़ है। SERP पर उच्च रैंकिंग का प्रयास और समय लगता है – और उन रुझानों के साथ और भी अधिक चुनौतीपूर्ण हो जाता है जो एक पल के नोटिस के बिना बदल जाते हैं। Google एक एनामॉर्फस सर्च इंजन है, जो अपने सर्च एल्गोरिदम में अक्सर बदलाव करने के लिए लोकप्रिय (और कुख्यात) है।

वर्ष 2019 Google से ताजा अपडेट लेकर आया है – अतीत में पेशेवरों द्वारा सामान्य एसईओ प्रयासों से एक तेज प्रस्थान सुनिश्चित करने के लिए कुछ कट्टरपंथी। स्थानीय प्रश्नों पर जोर देने के लिए वी (Video, Voice, और Vernacular) से, Google इंटरनेट खपत के लिए बहुत सारे बदलाव ला रहा है। आइए हम देखते है कौन से चेंजिंग आए हैं इसका अर्थ भी क्या है

11 SEO Strategy Trends

11 एसईओ रणनीति रुझान – SEO Strategy Trends

1. Content leading factor ( सामग्री प्रमुख कारक )

Users को authentic, detailed, और Complete information प्रदान करने के लिए, वेबसाइट की Content SEO प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए हॉबसन की खुशी बनी रहेगी। डिजिटल विपणक और एसईओ स्टालवार्ट्स (SEO stalwarts) को अद्वितीय सामग्री पर जोर देने की आवश्यकता है जो पाठकों को अपील करती है। सामग्री को संदर्भ के दायरे में होना चाहिए और उद्योग की घटनाओं की मुख्य पंक्ति से विचलन नहीं करना चाहिए। यह आत्म-प्रशंसा और व्यवसाय के सीमित गुणों को उजागर करने के लिए समर्पित एक स्मॉग चित्रण नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, सामग्री को इतना विस्तृत करने की आवश्यकता है कि एक होनहार सामग्री क्लस्टर उन पाठकों को दिखाई दे, जो व्यापक सूचनाओं के दिए गए विषयों और उसके सभी पहलुओं को हासिल करने की तलाश में हैं।

2. Mobile App SEO Strategy ( मोबाइल एप्लिकेशन एसईओ रणनीति )

स्टर्लिंग मोबाइल एप्स में कई तरह के फीचर्स दिए गए हैं जो Targeted Users के बीच व्यावसायिक उद्देश्यों को Speed प्रदान कर रहे हैं, इस वर्ष से शॉट्स को कॉल करेंगे। हालाँकि, Google रैंकिंग कारकों में थोड़ा सा परिवर्तन महत्व और लोकप्रियता का तत्व होगा। सोशल मीडिया और ऑनलाइन मंचों के माध्यम से यूजर्स को इकट्ठा करने के लिए ऐसे ऐप विकसित किए गए हैं।

एसईओ समुदाय के लिए एक सिर-अप: विशेष व्यावसायिक ऐप्स बनाने पर जोर, business ads के साथ बारीक। इन ऐप्स को आसान लीड जेनरेशन और सेल्स फुल throttle सक्षम करना चाहिए।
3. Google My Business Local Questions ( गूगल मेरा व्यवसाय स्थानीय प्रश्न )
Google चाहता है कि हम उम्र में आगे आएं और इरादे के साथ स्थानीय व्यावसायिक हितों की प्रतीक्षा करें। एक छोटे व्यवसाय के लिए या व्यवसाय के सीमित दायरे के लिए एक एसएमबी के लिए, यह आवश्यक है कि ओएनजीएल मैप्स को पंजीकृत किया जाए। Google मेरा व्यवसाय के साथ एक व्यावसायिक प्रोफ़ाइल होने से प्रामाणिकता का एक और स्तर जुड़ जाता है और स्थानीय खोज प्रश्नों के साथ परिणाम बढ़ जाते हैं।
4. The website provides information about several languages ( कई भाषाओं की जानकारी वेबसाइट प्रदान करती है )
दुनिया भर में जानकारी के अंतिम स्रोत के रूप में Google ने विश्वसनीयता प्राप्त की है। वैश्वीकरण के विचार को बढ़ावा देने के लिए, कई भाषाओं में जानकारी प्रदर्शित करने वाली वेबसाइटों को  geographical quarters में वरीयता दी जाती है। दूसरे शब्दों में, वैश्विक दर्शकों को पूरा करने के लिए वेबसाइट का अनुवाद अनुकूल होना चाहिए। इसलिए, अधिक संख्या में क्लिक और उपयोगकर्ताओं की वरीयता को संबोधित करने के लिए, SEO प्रोफेशनलशोल्ड कई भाषाओं को सक्षम करने के लिए अपनी वेबसाइटों को ट्विक करने पर विचार करते हैं।
5. Video, voice and great search ( वीडियो, आवाज़ और शानदार खोजें )
चूंकि विशिष्ट उत्पाद या सेवाओं के लिए शिकार करने वाले उपयोगकर्ताओं का अनुमान दुनिया भर में 320 million से अधिक है, इसलिए Google ने इस क्षेत्र में प्रगति करने का फैसला किया है। हमारे कभी-ever-insightful SEO executives के लिए एक मजबूत संकेत के रूप में, वेबसाइटों को दिए गए कीवर्ड के माध्यम से आवाज खोज के माध्यम से उद्योगों में फैले हुए कीवर्ड के सेट पर स्थित किया जाएगा। वेबसाइटों को ध्वनि-आधारित प्रश्नों को समझने और संसाधित करने के अनुसार कोड की पंक्तियों को प्रोग्राम करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, हाल ही के एक अध्ययन के अनुसार, स्थानीय भाषाओं में इंटरनेट उपयोगकर्ताओं में भारी वृद्धि देखी गई है। 70 प्रतिशत से अधिक भारतीय स्थानीय भाषा को सर्फ करना पसंद करते हैं। वीडियो में बताने के लिए एक समान कहानी है और भारत में कुल मोबाइल यातायात के 75 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार है। 95 प्रतिशत से अधिक वीडियो खपत ऑनलाइन मौखिक भाषाओं में है।
संपूर्ण डिजिटल इकोसिस्टम बदल रहा है और डिजिटल माध्यम के 3 V: वीडियो, वॉइस और वर्नाक्यूलर पर अधिक Focus है।
6. Simple forums for online forums and communities ( ऑनलाइन मंचों और समुदायों सरल समीक्षाएँ )
रीयल-टाइम उपयोगकर्ता समीक्षाओं के माध्यम से रैंकिंग के लिए व्यवसायों और वेबसाइटों में हेरफेर किया जाता है। इस तरह के सिद्धांत पर काम करते हुए, स्पष्ट एल्गोरिदम लिखा जाता है जहां मेटाडेटा उपयोगकर्ता उत्पाद रेंज या सेवा को लक्षित करता है। ऐसा विचार बहुत व्यापक है; यह ऑनलाइन मंचों पर किसी विशेष उत्पाद के पक्ष में या उसके खिलाफ रिकॉर्डिंग की राय देता है। यहाँ, एसईओ प्रयासों के लिए एक धारणा के रूप में, हमें यह ध्यान रखने की आवश्यकता है कि लोग मंचों में हमारे बारे में क्या सोचते हैं और हमारी कंपनी या वेबसाइट को किस धारणा का आनंद मिलता है। इसे धीरे-धीरे परिष्कृत करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाने चाहिए।
7. Image Optimization is Important ( छवि अनुकूलन महत्वपूर्ण है )
Google खोजों को छवियों के साथ बड़े पैमाने पर देखा जाता है, SEO Professionals (विशेष रूप से e-commerce के लिए काम करने वाले) को इस तरह के दृष्टिकोण से अपार भाग्य प्राप्त करने के लिए मजबूर किया जाता है। इसके अलावा, Google छवियों को उजागर करने के लिए मशीन सीखना भी टैप करता है, हमें पिक्सेल-परिपूर्ण, वास्तविक पोस्ट करने की आवश्यकता है -उत्पादों के चित्र उनकी बनावट के बारे में प्रासंगिकता की जानकारी देते हैं।
8. Check out the most important ranking parameters again ( सबसे महत्वपूर्ण रैंकिंग मापदंडों को फिर से देखें )
सामान्य तौर पर, बैकलिंक्स खोजों को प्रभावित करने का एक बड़ा प्रयास है। चूंकि उनका खोजों पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव है, इसलिए उनका अत्यधिक शोषण किया जाता है और वे सबसे प्रमुख ब्लैक हैट प्रथाओं में से एक हैं। इस प्रकार, किसी भी शिपिंग लिंक पर उपयोगकर्ताओं के व्यवहार, इस तरह के खतरे के लिए एक एंटीडोट के रूप में, निरंतर स्कैनर के अधीन हैं। एसईओ इंजीनियरिंग के लिए, इस तरह के पहलू को शायद ही अनदेखा किया जा सकता है। किसी संदर्भ में वेबसाइट के सामग्री समूह बनाना महत्वपूर्ण है, जिससे वेबसाइटों को किसी दिए गए क्वेरी के खिलाफ खोजा जाता है।
इसी तरह, लिंक को एक वेबसाइट से बनाया जाना चाहिए जो किसी दिए गए स्थान पर हावी हो, न कि किसी अन्य तरीके से। इसके अलावा, अवांछित यातायात से हर कीमत पर बचा जाना चाहिए। एक सामग्री रणनीति को पूरी तरह से लक्षित दर्शकों की मांगों के साथ जोड़ा जाना चाहिए। अच्छी सामग्री की रणनीति वह होगी जो ग्राहक के प्रश्नों और खरीद प्रक्रिया के प्रत्येक चरण में समाधान देती है।
9. Next shifts video ( अगली आने वाली वीडियो )
जानकारी की तलाश करते हुए, आम तौर पर एक ठोस और व्यापक रूप से एकीकृत ज्ञान पाठ के प्रतिनिधित्व के रूप में डेटा संस्करणों को पढ़ने के बजाय वीडियो के माध्यम से विकसित होता है। दूसरे शब्दों में, Google वीडियो इंटरैक्शन के हर पहलू पर एक नंबर डालकर डेटा का प्रबंधन करने के लिए तैयार है। प्राप्त विचारों, पसंद या नापसंद की संख्या, वीडियो साझाकरण, टिप्पणियां और आगे गणना की जाएगी।
वीडियो के पक्ष में यह विवर्तनिक बदलाव एसईओ अधिकारियों को वीडियो स्पष्टीकरण के प्रति सहानुभूति व्यक्त करने के लिए सतर्क करना चाहिए जो किसी दिए गए उद्योग में किसी भी प्रक्रिया को उजागर करते हैं। इसके अलावा, मीडिया सामग्री में चर्चा की गई वस्तुओं को आमतौर पर उन्नत मशीन लर्निंग के माध्यम से कैप्चर किया जाता है क्योंकि Google को इस तरह के अंतर्निहित कारण के लिए तैनात किया गया है। एसईओ के लिए, वीडियो जो सामग्री के अन्य संस्करण हैं, उन्हें प्राथमिकता दी जानी चाहिए
10. Quick results and faster ROI via custom search ( कस्टम खोज के माध्यम से त्वरित परिणाम और तेज़ ROI )
उपयोगकर्ता की प्राथमिकताएं और पिछली प्रक्रिया निर्णायक भूमिका निभाती हैं क्योंकि किसी की बातचीत किसी दिए गए Keywords के खिलाफ बाधित होती है। जैसे, सदाबहार SEO के रूप में, एक विशिष्ट भौगोलिक geographical क्षेत्र में एक गर्म नेतृत्व के रूप में वर्गीकृत सभी ग्राहकों / ग्राहकों के साथ कम से कम (और सबसे अच्छा) संपर्क करने के लिए पर्याप्त स्पर्श करने की आवश्यकता है।
ऐसे प्रयास में, PPC अभियानों को लागू किया जाना चाहिए ताकि कोई भी उद्योग भीड़ के बीच Facebook ads को बढ़ावा देने के लिए वेबसाइट पर क्लिक कर सके। अंतर्निहित लाभ यह है कि जब खोज किसी कीवर्ड या ऐसी क्वेरी के लिए होती है, तो कीवर्ड या खोज क्वेरी के लिए प्रासंगिक वेबसाइट पृष्ठ SERP में व्यवस्थित रूप से दिखाई देंगे।
11. Keep copyright third-party multimedia containers comfortable ( कॉपीराइट थर्ड-पार्टी मल्टीमीडिया कंटेनर को आराम से रखें )
गूगल गीत और वीडियो सभी प्रकार के मल्टी-मीडिया संदर्भों में बेहतर हो रहे हैं। हमारी वेबसाइटों के लिए एक महान भाग्य और भाग्य के draw को सुनिश्चित करने के लिए, हमें मौलिकता के ज्वार का पालन करना चाहिए और कॉपीराइट या दूसरे वीडियो और मल्टीमीडिया के कॉपीराइट को प्रतिबंधित करना चाहिए। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, कुशल graphic designers को कंपनी के नाम और लोगो के साथ छवियों और शेयरों का पता लगाने के लिए नियोजित किया जाना चाहिए
उसी तरह, कलाकारों को अपने काम का उपयोग करने के लिए सहमत होने के लिए साउंडक्लाउड जैसे प्लेटफार्मों पर संपर्क किया जा सकता है। वे आम तौर पर सहमत होते हैं क्योंकि यह उन्हें पार करता है। अंत में, आने वाले कलाकारों और प्रतिभा को वेबसाइट पर अपने काम को शामिल करके एक अंगूठा दिया जाना चाहिए। संक्षेप में, सभी परिस्थितियों में और सभी मौसमों में, मौलिकता को आत्मसात करने की आवश्यकता होती है, और Google की आंखों और आंखों की रोशनी में नकल और संदिग्ध खेलने से हतोत्साहित किया जाना चाहिए।

निष्कर्ष :-

आपने देखा कि टॉप 11 एसईओ स्टेटजी ट्रेंड्स के बारे में अच्छा लगा होगा और मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी से कुछ सीखने को मिला होगा तो फ्रेंड्स तो आप सोशल मीडिया में शेयर जरूर करना और नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करना

जय हिंद जय भारत वंदे मातरम स्वच्छता त्या प्रभुता निर्मल गुजरात जय जय-जय गरवी गुजरात 

admin Administrator
Namaskar dosto Mera naam Pravin Kumar hai. Mai HSC (Higher Secondary Education Board) kiya hu. Or meri Age 21 Year hai. Mai India ke गुजरात के छोटे से शहर महेसाना से हूँ। Mai blogging ki start 2016 me ki thi or is ke baad me Job kar raha hu. Fir Maine blogging start kiya hua hai or online janakari Hindi me share karta hu. Me chahta hu ki logo ko online janakari Hindi me mile or Apna online business start kar sake jo log blogging or online janakari / internet janakari Lena chahte hai to unke liye achha hai. Oye apun ko step by step follow kar sakte Ho. Web Developer, Digital Marketing, Blogging Tips, Business Start planning Tech4guru – Hindi Me Help
200
Tags: , , ,

11 thoughts on “डिजिटल मार्केटिंग के लिए 11 एसईओ रणनीतियों के रुझान का पता लगाएं”

  1. Acre Coffee says:

    I’ve learn a few just right stuff here. Definitely worth bookmarking
    for revisiting. I surprise how so much attempt you place to make any such great
    informative site. https://www.acrecoffee.com/

  2. Nice Article Sirji
    Guys, I Have Also Started A Blog About Tech, You May Like.
    Click Here https://techwithanurag.xyz
    Here You Will Find All Kind Of Tech Support.

  3. surya says:

    Hay!
    I am Surya
    Sir,
    Your Article Is Great and Nice. This Article Style is Good.
    I have Also A New Website So I Want Saport of you.
    Thanks.
    Rs.NarukaSurya

  4. surya says:

    Sir,
    Please Repply soon
    Rs.Naruka
    Surya

    1. admin says:

      Kya reply de bhai

  5. Ishan says:

    Sir aapki help se mene ek naya site banaya hun.

    1. admin says:

      Bahot badiya hai Bhai aapne Site banana koi help chahiye to bolna

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enjoy this blog? Please spread the word :)

error: Content is protected !!