Fau-G Game Kya hai aur kub lunch hogi

0

Fau-G Game क्या है और कब लॉंच होगी India game industry का बहुत ही बड़ा market है। यहाँ के youth को software gaming करने में अधिक रुचि है। जबसे इंडिया में Pub-G Game Indian government ने banned किया है, तब से यहाँ इससे मिलता-जुलता Game का demand बढ़ गई थी,

इसलिए एक भारतीय कंपनी nCore ने Fau-G Game को इंडिया में launch करने का allow cement किया है। इस आर्टिकल में हम आपको Fau-G Game Kya hai aur Fau-G release date kya hai के बारें में बताने वालें है।

आप भी Pub-G game को खेलते थे, लेकिन इंडिया में उसे banned होने के बाद उसकी आपको कमी खल रही है और आप इससे alternative game play करना चाहते है तथा आपको एक स्वदेशी game Fau-G का बेसब्री से इंतज़ार है तो हम आपको यहाँ पर इसके बारें में उन सभी चीजों के बारें में बताने वालें है, जिसे आपको जानना चाहिए।

Fau-G Game क्या है | What is Fau-G Game in hindi

यह एक Multiplayer action game है, जिसे एक भारतीय कंपनी nCore ने develop किया है। Fau-G पूरे तरीके से भारतीय सैनिकों पर आधारित है, जिसमें Gamer game में Indian soldier का भूमिका अदा करेगा। इस Fau-G game को develop करने का मकसद Vocal for Local को support करना और भारत का पैसा भारत में ही रखना तथा हमारे वीर भारतीय जवान के परिवार वालों की रक्षा करना है और यहाँ के Youth के बीच में देश भक्ति की भावना पैदा करना है।

Fau-G का मतलब और इसका full form क्या है

Fau-G जिसे हिन्दी के एक शब्द फौज से लिया गया है जिसका मतलब सेना जो देश की रक्षा करता है और अपने देश को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका निभाता है। अगर हम Fau-G के full form की बात करें तो इसे Fearless And United: Guards बोली जाती है जिसे हिन्दी में निडर और संयुक्त: गार्ड कहा जाता है।

Fau-G Developer company details in hindi

इसे एक Indian Game company nCent develop कर रही है, जो बेंगलुरु में स्थित है। Fau-G battle game को membership में develop किया जा रहा है। जिसमें bollywood अभिनेता अक्षय कुमार और nCent company शामिल है।

Fau-G Game क्यों Develop किया जा रहा है

अगर हम Fau-G game के develop करने के reason के बारें में बात करें तो इसका सीधा संबद्ध हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिये गए नारा आत्मनिर्भर भारत और Vocal for Local के जरिये भारतीय चीजों को बढ़ावा देना है, तथा भारत का पैसा भारत में ही रखने की योजना पर काम करना है। इसके साथ ही इस गेम से जो भी कमाई होगी उसके 20% BHARAT KE VEER fund में देना है तथा युवाओं के बीच देश भक्ति की भावना प्रकट करनी है।

Fau-G release date in hindi

जब से Pub-G game india में banned हुई है और एक स्वदेशी Game Fau-G को launch करने के news सामने आई है तब से gamer के बीच यह सवाल घूम रही है कि आखिर Fau-G game kab लॉंच होगी। तो हम आपको बता दे, इंडियन गेम डेवलपिंग कंपनी एनकोर गेम्स के को-फाउंडर विशाल गोंडाल के अनुसार, ये एक्शन गेम फिलहाल पाइपलाइन में है और कंपनी इसे अक्टूबर में रिलीज़ करेगी।

साधारण भाषा में कहे जो Vocal for Local को बढ़ावा देने वाली Battle Game October 2020 में ही release हो पायेगी। अब तक यह खुलासा नही किया गया है कि आखिर इसे October 2020 के किस date को release किया जायेगा। इसके लिए आप सभी gamer को थोड़ी प्रतीक्षा करनी पर सकती है।

 Fau-G Game download direct link

जैसा कि हमने आपको बताया कि Fau-G game October 2020 से पहले launch नही होने वाली है। जब यह multiplayer battle Fau-G game launch किया जायेगा, तब इसे Google Play Store और App Store पर publish कर दिया जायेगा। इसके साथ आपको यहाँ Fau-G direct download link भी available करवा दिया जायेगा।

Faug Game के Features क्या है

Fau-G Game Ka Features Kya Hai खबरों के अनुसार एफ़au-g game के Map में Mission Indian Army के बेस पर डाला गया है इस गेम को आप पब्जी गेम के ही तरह अलग-अलग फीचर्स में खेल पाएंगे। इस गेम में इंडियन आर्मी के जाबांज फौज के चरित्र को दर्शाया गया है और अक्षय कुमार के तरफ से ये जानकारी दी गई है कि इस गेम का कमाई का 20 परसेंट हिस्सा वीर ट्रस्ट में दान किया जाएगा।

पब्जी गेम के ही तरह इस गेम में भी आपको मैप देखने को मिलेगा लेकिन ये मैप भारतीय सेना के एरिया को दर्शाएगा यानी हमारे सेना के जवान जैसे अपने एरिया में दुश्मनों से लोहा लेते हैं उसी क्षेत्र को इस गेम के मैप में इंकीत किया गया है। जैसे आप पब्जी को ऑनलाइन ही खेल पाते थे वैसे ही Fau-G Game को भी आप ऑनलाइन हीं खेल पाएंगे एवं आप अपने दोस्त और सहयोगियों से कनेक्ट होकर खेल पाएंगे।

Pub-G VS Fau-G in hindi

अगर हम Pub-G और Fau-G game में अंतर की बा­­­­­­­त करें तो यह दोनों Battle game होने वाली है, जिसका दोनों का vision एक ही होगा­­। भारतीय game developing company nCore Games ने FAU-G को develop किया हुआ है। वैसे लोगों को यह भारतीय गेम एकमात्र विकल्प लग रहा है PUBG Mobile का, जो की सच नहीं है।

वहीँ कुछ लोगों का ये भी मानना है की (Fau-G) गेम ने PUBG की नक़ल करने की कोशिश करी है ये तो गेम के release होने के बाद ही पता चलेगा की आखिर FAU-G असल में PUBG Mobile की नक़ल है भी या नहीं।

FAU-G Game First Episode

विशाल गोंडाल ने फौज़ी गेम के बारे में कुछ डिटेल्स साझा की हैं जैसे की इस एक्शन गेम का पहला एपिसोड गलवान घाटी पर आधारित होगा। इस गेम के माध्यम से प्लेयर का ना केवल मनोरंजन होगा बल्कि वह सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जानेंगे।

अंतिम शब्द

इस Article में आपने Fau-G game क्या है और इसे कब launch किया जायेगा के बारें में जाना। आशा करता हूँ आप Fau-G full details in hindi की पूरी जानकारी जान चुके होंगे। 

आपको लगता है कि इसे दूसरे के साथ भी Share करना चाहिए तो इसे Social Media पर सबके साथ इसे Share अवश्य करें। शुरू से अंत तक इस Article को Read करने के लिए आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया…

Leave a Reply